Sunday, October 6, 2019

असिस्टेंट प्रोफेसर के 2331 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, पात्रता सहित पूरी जानकारी, यहां पढ़ें

Assistant Professors Recruitment 2019: असिस्टेंट प्रोफेसर के 2331 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा। तमिलनाडु में कॉलेजिएट असिस्टेंट सर्विस फॉर गवर्नमेंट आर्ट्स एंड साइंस कॉलेजों और एजुकेशन कॉलेजों के लिए सहायक प्राध्यापक के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन फॉर्म केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से 30 अक्टूबर 2019 तक भरे जा सकेंगे।

तमिलनाडु सरकार, शिक्षक भर्ती बोर्ड, चेन्नई ने 2331 सहायक प्रोफेसर के पद के लिए सरकार नौकरी आवेदन आमंत्रित किए है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 30 अक्टूबर 2019 से पहले ऑनलाइन आवेदन करें। TRBTN भर्ती योग्यता / पात्रता की शर्तें, आवेदन कैसे करें और अन्य नियम नीचे दिए गए हैं। अभ्यर्थी निचे दिए गए लिंक की सहायता से भी सीधे भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

Assistant Professors Recruitment 2019 नोटिफिकेशन के लिए यहाँ क्लिक करें

पदों का विवरण
तमिलनाडु सरकार, शिक्षक भर्ती बोर्ड ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 2331 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

शैक्षणिक योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन 55 प्रतिशत अंकों के साथ की हो। इसी के साथ यूजीसी नॉर्म्स के अनुसार NET / SLET / SET / SLST / CSIR / JRF परीक्षा पास की हो। उम्मीदवारों के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए।

उम्र सीमा
01.07.2019 के अनुसार उम्मीदवार की उम्र अधिकतम 57 से कम होनी चाहिए।

पात्रता
जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये आवेदन फीस वहीं SC, SCA, ST / PWD उम्मीदवारों के लिए 300 आवेदन फीस है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करें।

क्या है जरूरी तारीख
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि : 28 अगस्त 2019
आवेदन शुरू करने की तारीख- 4 अक्टूबर 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2019

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का सेलेक्शन शॉर्टलिस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

पे-स्केल
चुने गए उम्मीदवारों 57700 से 1,82,400 पे-स्केल तय किया गया है.

कैसे करें आवेदन
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.nic.in पर जाएं। यहां होम पेज पर दिए गए संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें। आगे की टैब में ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही फॉर्म ओपन होगा, जहां मांगी गई जानकारी सबमिट करनी होगी। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने और शुल्क का भुगतान करें। आवेदन के फाइनल सबमिशन के बाद प्रिंट जरूर लेवें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Ml2BTd
Previous Post
Next Post

post written by:

0 Comments: