Education: जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के दो महीनों बाद स्थानीय प्रशासन ने सभी उच्च माध्यमिक स्कूलों को खोलने की घोषणा कर दी है। मगर विद्यार्थियों ने स्कूलों से दूरी बनाकर रखी है। डिविजनल कमिश्नर बसीर अहमद खान ने गुरुवार को कश्मीर के सभी उपायुक्तों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को उच्च माध्यमिक विद्यालय (हाई सेकेंडरी स्कूल) खोलने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ेः अगर इस तरह काम में लेंगे पैसा तो कुछ ही महीनों में बन जाएंगे करोड़पति

ये भी पढ़ेः Google दे रहा है भारतीय युवाओं नौकरी, देगा लाखों डॉलर का पैकेज, आज ही करें आवेदन

मीडिया ने श्रीनगर के प्रमुख राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों एस. पी. हायर सेकेंडरी स्कूल, बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल जवाहर नगर और गल्र्स हायर सेकेंडरी स्कूल राजबाग का दौरा किया। इस दौरान पाया गया कि स्कूल में केवल स्टाफ सदस्य ही मौजूद थे और इनमें से किसी भी स्कूल में कोई छात्र नहीं पहुंचा। श्रीनगर में एस. पी. हायर सेकेंडरी स्कूल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कई कंपनियां तैनात हैं।

ये भी पढ़ेः ऐसे शुरु करे नया स्टार्टअप तो हर हाल में होंगे कामयाब

ये भी पढ़ेः एनीमेशन में बनाएं शानदार कॅरियर और कमाएं हर महीने लाखों की तनख्वाह

स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि स्कूल के सभी 24 क्लासरूम में सीआरपीएफ तैनात है। उच्च माध्यमिक विद्यालय जवाहर नगर में 1100 से अधिक विद्यार्थियों की संख्या है, जबकि गल्र्स हायर सेकेंडरी स्कूल राजबाग में 300 से अधिक छात्राएं पढ़ती है। इसके बावजूद स्कूल खुलने की घोषणा के बाद इनमें कोई भी विद्यार्थी नहीं पहुंचा और यहां केवल स्टाफ ही नजर आया।

पिछले महीने जब राज्य प्रशासन ने अन्य स्कूलों को खोलने की घोषणा की थी तो वहां भी इसी तरह के हालात देखने को मिले थे। इन स्कूलों में भी अधिकतर विद्यार्थी नदारद रहे और केवल स्टाफ ही स्कूल पहुंचा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2AK4Ytv