Govt Jobs: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC), पटना ने हाल ही विभिन्न विभागों में विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारी और सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी के कुल 6,437 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। आरक्षित वर्गों के अनुसार आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है। आयु सीमा की गणना 01 अगस्त, 2019 के अनुसार की जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि : 18 अक्टूबर, 2019

एजुकेशनल योग्यता : भारतीय चिकित्सा परिषद् से मान्यता प्राप्त किसी भी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से एमबीबीएस स्नातक और संबंधित विषय में स्नातकोत्तर की डिग्री/ डिप्लोमा व डीएनबी की डिग्री प्राप्त हो। इसके अलावा संबंधित विषय में योग्यता प्राप्त होना अनिवार्य है। प्रशिक्षण एवं अनुभव भारतीय चिकित्सा परिषद् एवं सरकार से मान्यता प्राप्त अस्पताल/ संस्थान से 12 माह का इंटर्नशिप प्रशिक्षण अनिवार्य है। अभ्यर्थी मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी राज्य के मेडिकल रजिस्ट्रेशन काउंसिल से स्थाई रूप से निबंधित होना चाहिए।

चयन : एकेडेमिक क्वालिफिकेशन, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल संस्थान से प्राप्त वर्क एक्सपीरियंस सर्टिफिकेेट के आधार पर अभ्यर्थी को चुना जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां जाएं : http://btsc.bih.nic.in/Specialist%20Doctor%20and%20General%20Medical%20Officer.pdf

बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC), पटना सहित कई सरकारी विभागों में सरकारी नौकरियों हेतु आवेदन करने हेतु नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। आप भी इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जानिए ऐसी ही कुछ भर्तियों की डिटेल्स व उनमें मांगी गई एजुकेशनल क्वालिफिकेशन्स के बारे में के बारे में...

केन्द्रीय हिन्दी संस्थान, आगरा
पद : अकाउंट ऑफिसर, एकेडेमिक असिस्टेंट, जूनियर स्टेनोग्राफर, ऑडिटर, एमटीएस व अन्य पद (55 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि: 11 अक्टूबर, 2019

मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (वीमन सेफ्टी डिवीजन)
पद : कंसल्टेंट (05 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अक्टूबर, 2019



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2oXurx8