Tuesday, October 15, 2019

Govt Vacancy: 12वीं पास के लिए निकली 750 भर्तियां, आज ही करें अप्लाई

Govt Vacancy: सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड, रांची में अप्रेंटिस के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कुल 750 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ये सभी नियुक्तियां विभिन्न विषयों के लिए होंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2019 है। इसके बाद आवेदन स्वीकार्य नहीं होंगे।

ये भी पढ़ेः मनोज रावतः यूं तय किया कॉन्स्टेबल से IAS बनने का सपना, जानिए पूरी कहानी

ये भी पढ़ेः अपनी ड्रीम जॉब को पाने के लिए आजमाएं ये टिप्स, पक्का मिलेगी कामयाबी

क्या है इन पदों के लिए जरूरी योग्यता
फिटर के 250 पदों के लिए मान्यता प्राप्त स्कूली शिक्षा बोर्ड से दसवीं की परीक्षा पास हो। फिटर ट्रेड में आइटीआइ डिप्लोमा प्राप्त किया हो। वेल्डर के 40 पदों के लिए दसवीं की परीक्षा पास हो और वेल्डर ट्रेड में ITI डिप्लोमा प्राप्त किया हो। इलेक्ट्रिशियन के 360 पदों पर दसवीं पास होने के साथ ही इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में आइटीआइ प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो। इसके अलावा मैकेनिक के 45 पदों के लिए मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक ट्रेड में आइटीआइ किया हो। कंप्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 15 पदों के लिए संबंधित ट्रेड में आइटीआइ प्रमाण पत्र प्राप्त हो। पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक के 5 पदों के लिए दसवीं की परीक्षा पास हो और पंप ऑपरेटर ट्रेड में आइटीआइ डिप्लोमा किया हो। मशीनिस्ट के 20 पदों के लिए दसवीं पास हो और मशीनिस्ट ट्रेड में आइटीआइ डिप्लोमा होना चाहिए। टर्नर के सभी 15 पदों के लिए दसवीं की परीक्षा पास होने के साथ ही टर्नर ट्रेड में आइटीआइ प्रमाण प्राप्त प्राप्त किया हो। इसके अलावा कार्यानुभव को प्राथमिकता दी जाएगी।

परीक्षा शुल्क
सभी पदों के लिए न्यूनतम 18 और अधिकतम 30 वर्ष तय की गई है। अधिकतम आयु में एससी, एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष और ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। आवेदन के लिए किसी भी वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा या स्किल टेस्ट से किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन के लिए
इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट www.centralcoalfields.in पर क्लिक करें। ऑनलाइन आवेदन के समय लॉगइन करके एजुकेशन सहित सभी वांछित डिटेल्स भरें। फोटोग्राफ्स, साइन, जाति आदि जानकारियां भी भरें और अंत में पेमेंट देकर प्रिंट लें। यह प्रिंट कई बार काम आता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ISucdC
Previous Post
Next Post

post written by:

0 Comments: