Thursday, October 3, 2019

Indian Oil recruitment 2020 : 3 जनवरी से शुरू होगी अधिकारी/इंजीनियर पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया

Indian Oil recruitment 2020 : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) ने गेट 2020 स्कोर (GATE 2020 score) के माध्यम से अधिकारियों/इंजीनियरों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी, 2020 से शुरू होगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इंडियन ऑयल की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया गेट 2020 एडमिट कार्ड जारी होने के बाद 3 जनवरी, 2020 को शुरू हो जाएगी। गेट स्कोर के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू और चयन के अगले राउंड के लिए बुलाया जाएगा जिसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। मेरिट लिस्ट के बाद ही उम्मीदवारों को जॉब्स आवंटित किए जाएंगे।

Indian Oil recruitment 2020 : पात्रता मानदंड
शिक्षा : इंजीनियर/अधिकारी पद के लिए उम्मीदवारों के पास सिविल, केमिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन और मैकेनिकल सहित इंजीनियरिंग के किसी भी ब्रांच में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। रिसर्च अधिकारी पद के लिए उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। सहायक अधिकारी पद के लिए उम्मीदवार के पास केमेस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होने के साथ साथ दो साल काम करने का अनुभव होना चाहिए।

उम्र : ग्रेजुएट स्तर के पद के लिए आवेदन करने की ऊपरी आयु सीमा 26 साल है, जबकि पोस्टग्रेजुएट पदों के लिए ऊपरी आयु सीमा 28 साल रखी गई है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। पीजी केमेस्ट्री जॉब्स के लिए ऊपरी आयु सीमा 30 साल रखी गई है।

Indian Oil recruitment 2020 : सैलेरी
ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति वर्ष 17 लाख रुपए दिए जाएंगे। पोस्टग्रेजुए केमेस्ट्री पदों के लिए उम्मीदवारों को प्रति वर्ष 14 लाख रुपए दिए जाएंगे।

Indian Oil recruitment 2020 : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘latest job openings’ under ‘Careers’ पर क्लिक करें

-‘application for engineers/officer/research… through GATE 2020’ लिंक पर क्लिक करें

-‘apply online’ पर क्लिक करें

-फॉर्म भरना शुरू करें, फिर ‘save and next’ पर क्लिक करें

-विवरण का पूर्वावलोकन करें और सबमिट करें

नोट : उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट लेकर उसे पोस्ट के जरिए IOCL office भेजना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2pwnSlc
Previous Post
Next Post

post written by:

0 Comments: