Sunday, October 6, 2019

Railway RRB, RRC recruitment 2019 : वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने 10वीं पास वालों के लिए निकाली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

Railway RRB, RRC recruitment 2019 : वेस्ट सेंट्रल रेलवे (West Central Railway) के रेलवे भर्ती सेल (Railway Recruitment Cell) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से विभिन्न क्षेत्रों में अप्रेंटिस के 160 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर 5 नवंबर, 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। नौकरी के पात्र होने के लिए उम्मीदवारों ने कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ क्लास 10 या समकक्ष परीक्षा पास कर रखी हो। साथ ही उम्मीदवारों की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए।

RRC recruitment 2019 : वेकेंसी डिटेल्स
कुल पद : 160

पद का नाम : Apprentice

पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवारों ने क्लास 10 या समकक्ष परीक्षा कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास कर रखी हो। संबंधित ट्रेड में उम्मीदवारों के पास आइटीआइ होना चाहिए। प्रशिक्षण के लिए ऊपरी योग्यता की सीमा 12वीं कक्षा है।

उम्र सीमा : आवेदन करते वक्त उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से कम नहीं होनी चाहिए और 24 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, सरकार के नियमों के तहत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया : उम्मीदवारों को वेस्ट सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर लॉग इन कर 5 नवंबर, 2019 तक आवेदन करना होगा। प्रशिक्षण की अवधि एक वर्ष होगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं।

इन दस्तावेज को करना होगा अपलोड
-एसएससी (क्लास 10) या समकक्ष मार्कशीट

-जन्म तिथि का प्रमाण पत्र (क्लास 10 या इसके समकक्ष अंकतालिका या स्कूल छोडऩे का प्रमाण पत्र जिसमें जन्म तिथि दर्ज हो)।

-जिस ट्रेड में आवेदन कर रहे हो उसकी आइटीआइ के सभी सेमेस्टर की समेकित मार्कशीट/अनंतिम नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट जिसमें माक्र्स अंकित हों।

-NCVT की ओर से जारी राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र (National Trade Certificate) या NCVT/SCVT की ओर से जारी अनंतिम राष्ट्रीय व्यापार प्रमाण पत्र

-अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग उम्मीदवारों के लिए प्रमाण पत्र, जहां भी लागू हो

-PWD उम्मीदवारों के मामले में दिव्यांगता प्रमाण पत्र

-पूर्व सैनिक कोटे के जरिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का प्रमाण पत्र/डिस्चार्ज सर्टिफिकेट



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/31Vp4wU
Previous Post
Next Post

post written by:

0 Comments: