Monday, October 14, 2019

RPSC: प्रधानाध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए काउंसलिंग आज से

RPSC: सरकारी स्कूलों को जल्द ही नए प्रधानाध्यापक मिलेंगे। प्रधानाध्यापक पद के लिए भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। आज से प्रधानाध्यापक माध्यमिक विद्यालय भर्ती परीक्षा 2018 के RPSC से चयनित अभ्यर्थियों की भर्ती शुरू हो जाएगी। आरपीएससी से चयनित 1155 अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए दस्तावेज जांच और पदस्थापन के लिए काउंसलिंग का कार्य आज से शुरू होगा। यह काम 18 अक्टूबर तक चलेगा। इसके बाद इन्हें स्कूलों में नियुक्ति मिल जाएगी। वहीं, शिक्षा विभाग राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) से चयनित 1155 को नियुक्ति देगा।

ये भी पढ़ेः मास क्यूनिकेशन में बनाएं कॅरियर और हर महीने कमाएं लाखों की तनख्वाह

ये भी पढ़ेः 10वीं और 12वीं कक्षा पास करने के बाद ऐसे चुनें Courses

पहले होगा इन अभ्यर्थियों का चयन
काउंसलिंग माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर में होगी। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि काउंसलिंग में दिव्यांग, विधवा, परित्यक्ता, एकल महिला, अन्य म हिला व पूर्व सैनिकों को विद्यालय चयन में प्राथमिकता दी जाएगी। अभ्यर्थी आज निदेशालय में उपस्थि त होकर काउंसलिंग के लिए दिखाई गए रिक्त स्थानों का चयन कर सकेंगे।

ये भी पढ़ेः एग्रीकल्चर और बायोलॉजिकल फील्ड में प्लांट पैथोलॉजी है अच्छा ऑप्शन, फॉरेन जाने के भी हैं चांस

ये भी पढ़ेः रोज एक डॉलर के दान से गांव का सरकारी स्कूल बना हाईटेक, निजी स्कूलों को दी मात

पदस्थापन काउंसलिंग के लिए विभाग ने वरीयता जारी की है। इसमें सबसे पहले दिव्यांग अभ्यर्थी फिर असाध्य रोगी, विधवा, एकल महिला, सामान्य महिला, पूर्व सैनिक और अंत में पुरुष अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। काउंसलिंग शेडयूल में 14 और 15 अक्टूबर को विशेष वर्ग की काउंसलिंग होगी। आज सभी दिव्यांग, असाध्य रोगी, विधवा, परित्यक्ता, अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। इसके बाद कल एकल महिला, महिला और पूर्व सैनिकों की काउंसलिंग होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/35AvYK7
Previous Post
Next Post

post written by:

0 Comments: