SSC MTS answer key 2019 : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) (SSC) ने श्रीनगर के उम्मीदवारों के लिए आयोजित मल्टी-टास्किंग (नॉन टैक्नीकल) स्टाफ परीक्षा 2019 (Multi-Tasking (non-technical) Staff examination 2019) की प्रारंभिक आंसर की (preliminary answer key) जारी कर दी है। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर आंसर की चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार 100 रुपए का शुल्क अदा कर 3 अक्टूबर मध्यरात्रि तक आंसर की को चुनौती दे सकते हैं। भर्ती परीक्षा 27 सितंबर को श्रीनगर केंद्र के उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी।

आयोग की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, श्रीनगर केंद्र के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 27 सितंबर को मल्टी-टास्किंग (नॉन टैक्नीकल) स्टाफ परीक्षा 2019 कंप्यूटर आधारित मोड में जम्मू में आयोजित की गई थी। उक्त परीक्षा की अस्थायी आंसर की आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

SSC MTS answer key 2019 : ऐसे करें डाउनलोड
-आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘SSC MTS answer key 2019’ लिंक पर क्लिक करें

-पीडीएफ फाइल खुलेगी, निर्देशों को पढ़ें और आखिर में लिंक पर क्लिक करें

-क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल कर लॉग इन करें

-स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगी आंसर की

जो उम्मीदवार tier-I exam में सफल होंगे, उन्हें tier-II exam के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यह 30 मिनट की परीक्षा होगी जिसमें उम्मीदवारों को लघु निबंध या पत्र लिखना होगा। परीक्षा 50 अंको की होगी। चयनित उम्मीदवारों को 1800 रुपए के अतिरिक्त ग्रेड पे के साथ 5200 से 20 हजार 200 रुपए के वेतनमान पर काम पर रखा जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2o9eOCA