UPSC IES/ISS Mains results 2019 : संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) (UPSC) ने भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकी सेवा (Indian Economic Service/Indian Statistical Service) मुख्य परीक्षा 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट
पर लॉग इन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। लिखित परीक्षा जून में आयोजित की गई थी।

उम्मीदवारों को विस्तृत आवेदन पत्र (Detailed Application Form) भरना आवश्यक है जो आयोग की वेबसाइट पर 17 से 31 अक्टूबर, 2019 (शाम 6 बजे) तक उपलब्ध करवाया जाएगा। आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है विस्तृत फॉर्म भरते वक्त उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जरूरी निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़कर ही फॉर्म भरें। उम्मीदवार अगर इंटरव्यू में मांगे गए दस्तावेज लेकर नहीं आएंगे तो उसके लिए वे ही जिम्मेदार होंगे और उन्हें इंटरव्यू में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

UPSC IES/ ISS written exam results 2019 : ऐसे करें चेक
-आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘Indian Economic Service and Indian Statistical Service Examination, 2019’ result लिंक पर क्लिक करें

-चयनित उम्मीदवारों के नाम के साथ स्क्रीन पर डिस्पले हो जाएगी पीडीएफ फाइल

-डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें

चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू/Personality Test में शामिल होना होगा। आयोग जल्द ही interview/ personality test का कार्यक्रम जारी करेगा। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि चयनित उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू का कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट प जल्द जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, इंटरव्यू की सही तारीख उम्मीदवारों को ई-समन लेटर के माध्यम से बताई जाएगी, जो आयोग की वेबसाइट पर 19 नवंबर, 2019 तक उपलब्ध करवाए जाने की संभावना है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2IsnxH5