RPSC Recruitment 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 264 स्कूल व्याख्याता पदों के लिए रोजगार समाचार  प्रकाशित किया है सभी उम्मीदवारों से निवेदन है की RPSC Jobs के लिए आवेदन करने से पहले रोजगार संबंधी सभी आवश्यक जानकारियाँ पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें।

264 School Lecturer Recruitment In RPSC 2020

शैक्षिक योग्यता (Qualification)

पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री +B.ed + हिंदी भाषा का ज्ञान, कृपया सटीक जानकारी के लिए इस नौकरी के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन (RPSC Job Notification) जरूर देखें।

पदों का नाम (Name of Posts)

पदों की संख्या - 264 पद
स्कूल व्याख्याता (School Lecturer)


***********************************************************************

***********************************************************************





***********************************************************************

***********************************************************************


Dates For RPSC Job

नौकरी प्रकाशित होने की तिथि: 07-01-2020
आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि: 27-01-2020
(13 जनवरी से आवेदन शुरू होंगे)

आयु सीमा (Age Limit & Relaxation)

उम्मीदवार की आयु 21 - 40 वर्ष के अंदर होनी चाहिए। कृपया आयु में छूट एवं अन्य जानकारियों के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन देखिये।

सिलेक्शन (Selection in RPSC)

इस Sarkari Job में लिखित परीक्षा/ साक्षात्कार, में प्रदर्शन के अनुसार कैंडिडेट का सिलेक्शन होगा, चयन प्रक्रिया की सम्पूर्ण जानकारी के लिए नीचे Official Notification जरूर चेक करें।

सैलरी कितनी मिलेगी (Salary in RPSC)

वेतनमान लेवल-12 के अनुसार रहेगा, कृपया सैलरी संबंधित अधिक जानकारी के लिए Notification जरूर चेक करें 

आवेदन कैसे करें (How to Apply)

इच्छुक उम्मीदवार Online आवेदन कर सकते हैं इसके लिए नीचे दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करें, कृपया आवेदन करने से पहले ऑफीशियल RPSC Recruitment Notification जरूर चेक करें।

आवेदन फीस (Application Fees)

Gen/OBC/EWS: 350/- & SC/ST: 150/- अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल Notification जरूर चेक करें।



  










NOTE -  Govt Jobs की अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिसियल Notification देख सकते है , Notification का लिंक नीचे दिया गया है |  दोस्तों आवेदन करने से पहले एक बार  Govt Jobs का विज्ञापन को अच्छे से जांच लेवे | उसके बाद ही आवेदन करे 



OFFICIAL NOTIFICATION     
APPLY ONLINE               
OFFICIAL WEBSITE          

दोस्तों इस Govt Jobs को अपने मित्रो व् परिवार में शेयर करे और उनकी सहायता करे | और कोई भी सरकारी भर्ती  से सम्बधित समस्या के लिए COMMENT करे | धन्यवाद !

दिशा निर्देश:- आवेदन करने से पहले वह सुनिश्चित कर ले कि वह विज्ञप्ति के अनुसार उस पद के योग्य है या नहीं | अगर आवेदन शुल्क का भुगतान की अंतिम तिथि से पहले होता है तभी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सफल मानी जाएगी | आवेदनकर्ता को यह सुचना दी जाती है कि वह ऑफिसियल वेबसाइट पर विज्ञप्ति और अपडेट अच्छी तरह देख लें अन्यथा किसी भी परिवर्तन के मामलो में अलग से कोई भी सुचना जारी नहीं की जाएगी

दोस्तों हमे आशा है आपको यह आर्टिकल फायदेमद लगा होगा | अगर अच्छा लगे तो हमे (www.RojgarNews.in) को फोलो करना ना भूले | 



NOTE - उपर्युक्त आर्टिकल में उपयोग किये जाने वाले चित्र या Images सिर्फ सुचना देने के उदेश्य से इस्तेमाल किये गए है |किसी प्रकार की समस्या होने पर आप हमे हमारी  G -Mail ([email protected]) पर सम्पर्क कर सकते है |